No comments yet

जीबी रोड में फर्जी वोटर कार्ड

जीबी रोड में फर्जी वोटर कार्ड

NABHARAT TIMES / NEW DELHI

छोटी बच्चियों की तस्करी कर उन्हें कोठे तक पहुंचाने का सिलसिला जारी है। पुलिस से बचने के लिए बच्चियों के फर्जी वोटर आईकार्ड भी बनाए जा रहे हैं जिनमें उनकी उम्र ज्यादा दिखाई जा रही है। मंगलवार रात जीबी रोड से दो बच्चियों को छुड़ाया गया। जब इन्हें चाइल्ड वेलफेयर कमिटी (सीडब्ल्यूसी) के सामने पेश किया गया तो जीबी रोड से एक महिला उन बच्चियों के फर्जी वोटर आई कार्ड ले कर पहुंच गई और उस आधार पर दावा किया गया कि वे बालिग हैं। हालांकि सीडब्ल्यूसी ने इस दावे को खारिज कर दिया। मामले की जांच चल रही है।

एनजीओ शक्ति वाहिनी, क्राइम ब्रांच, दिल्ली पुलिस और सीबीआई की टीम ने टिप मिलने के बाद जीबी रोड की 57 नंबर बिल्ंिडग में रेड डाली। यहां एक क्यूबिकल के अंदर टनल बनाई गई थी, जहां सांस लेना भी मुश्किल था। रेड से बचने के लिए दो लड़कियों को यहीं छुपा दिया गया था। जब उन्हें वहां से बाहर निकाला गया तो वे काफी डरी हुई थीं। शक्ति वाहिनी के ऋषिकांत ने बताया कि वोटर आई कार्ड के जरिए यह खेल खेला जा रहा है। कार्ड बनाते वक्त यह बच्चियों की ज्यादा उम्र लिखवा देते हैं। जिससे रेड के दौरान यह वोटर आई कार्ड दिखाकर बचने की कोशिश करते हैं।

सीडब्ल्यूसी, मयूर विहार की चेयरपर्सन सुषमा विज ने बताया कि वह महिला जो वोटर आईकार्ड लेकर आई थी उसमें दोनों आईकार्ड पर एक ही बच्ची की फोटो थी और नाम अलग अलग थे। वह बच्चियों को भी डराने की कोशिश कर रही थी। हमने उसे अरेस्ट करवा दिया है। बच्चियों को निर्मल छाया होम भेज दिया है साथ ही क्राइम ब्रांच को जरूरी लीगल एक्शन लेने के निर्देश दिए हैं।

Post a comment

Shakti Vahini's COVID-19 Response Work

LEARN MORE
X
%d bloggers like this: