No comments yet

मानव तस्कर गिरोह का भंडाफोड़

IMG_0147एक संवाददाता, ग्रेनो एक्सटेंशन- PUBLISHED IN NABHARAT TIMES

दादरी व आसपास के क्षेत्र में बंगाल से तस्करी कर खरीद कर लाई जाने वाली लड़कियों के मामले में पश्चिम बंगाल पुलिस टीम ने दादरी पुलिस टीम के साथ मिलकर सोमवार रात को छापेमारी की। छापेमारी के दौरान पुलिस ने इस मामले में संलिप्त एक महिला सहित 2 लोगों को अरेस्ट किया है। पुलिस ने एक पीड़ित लड़की को भी मुक्त कराया है।

बता दें कि तीन दिन पहले दादरी पुलिस ने पश्चिम बंगाल के एक एनजीओ शक्ति वाहिनी की शिकायत पर कार्यवाई करते हुए पश्चिम बंगाल से शादी के नाम पर बहकाकर लाई गई एक लड़की को दादरी के तुलसी विहार से बरामद किया था। पुलिस के अनुसार आरोपी युवक टीनू शर्मा ने पीड़िता को दिल्ली में एक अन्य व्यक्ति को बेच दिया था। आरोपी पीड़िता के साथ यहां रह रहा था। तीन दिन पहले कार्रवाई के दौरान टीनू भागने में कामयाब हो गया था।

सीओ दादरी अनुराग सिंह ने बताया कि बंगाल पुलिस ने उत्तर चौबीस परगना निवासी आरोपी युवक अख्तर को बंगाल से ही अरेस्ट कर लिया था। सख्ती से पूछताछ के दौरान अख्तर ने पश्चिम बंगाल के ही चौबीस परगना जिले के थाना देवग्गा की रहने वाली एक और लड़की सपना (काल्पिनक नाम) को भी बेचने की बात स्वीकार की थी।

बंगाल पुलिस की टीम सोमवार को दादरी कोतवाली पहुंची व स्थानीय पुलिस की मदद से पूर्व के मामले के आरोपी टीनू शर्मा को अरेस्ट किया। इसके बाद पुलिस ने जारचा कोतवाली क्षेत्र के गांव खटाना में दबिश दी। दबिश के बाद पुलिस ने पीड़िता को आरोपियों के चुंगल से मुक्त कराया। इस मामले में पुलिस ने बंगाल की ही रहने वाली एक आरोपी महिला को भी हिरासत में लिया है।

Post a comment

%d bloggers like this: